Sunday, March 3, 2024

Latest Posts

क्या पतंजलि का कोई लिंग वर्धक कैप्सूल भी आता है।

पतंजलि ने मेल सेक्शुअल wellness के लिए कई तरह के प्रोडक्ट लॉन्च किये हुए हैं, जिनका प्रयोग करने से पुरुषों की विभिन्न प्रकार की सेक्शुअल problems दूर होती हैं।

पतंजलि ने male sexual problems जैसे premature ejaculation, erectile dysfunction, infertility aur lack of libido जैसी समस्याओं के लिए कई दवाएं मार्केट में लॉन्च की हुई हैं, जैसे youvnamrit वटी, यौवन चूर्ण, अश्वशिला आदि।

patanjali lingvardhak capsule

तो जैसा कि मैंने कहा कि पतंजलि की extreme popularity की वजह से अक्सर लोग, अपनी सेहत से जुड़ी problems, या अपनी हेल्थ को maintain रखने के लिए, पतंजलि के प्रोडक्टस के बीच उनका solution search करने की कोशिश करते हैं।

तो यहाँ बात हो रही है, penis enlargement herbal medicines की। अक्सर लोग ये जानना चाहते हैं, कि क्या पतंजलि की कोई ऐसी medicine या कोई ऐसा कैपसूल available है, जिसका इस्तेमाल करने से मेल ऑर्गन का साइज़ बढ़ता है? उसकी लंबाई और मोटाई बढ़ती है?

Well. Guy. There is no such medicine by Patnjali that could claim of its effectiveness in penis enlargement.

पतंजलि की कोई भी दवा ऐसी नहीं है है जो पुरुष अंग की लंबाई बढ़ाने का दावा करती हो। लेकिन यहाँ हम कुछ ऐसी खास आयुर्वेदिक दवाओं का उल्लेख कर रहे हैं, जो उत्तेजना के समय मेल ऑर्गन का आकार बढ़ा सकती हैं।

पतंजलि अश्वशिला कैपसूल Patanjali Ashwashila Capsule

पतंजलि अश्वशिला कैपसूल अश्वगंधा और शुद्ध शिलाजीत का इस्तेमाल करके बनाए गए हैं। ये कैप्सूल पीनिस में ब्लड circulation बढ़ाने में मदद करते हैं, इस तरह ये better इरेक्शन achieve करने में मदद कर सकते हैं। और कहीं न कहीं उत्तेजना की स्थिति में लंबाई बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

बैद्यनाथ मन्मथ रस Biadyanath Manmath Ras

मन्मथ रस एक प्राचीन आयुर्वेदिक शास्त्रीय दवा है, जिसको आयुर्वेदिक विधि से तय्यार करने का तरीका पुराने ग्रंथों में, जैसे भैषज्य रत्नावली में दिया गया है। इस दवा को विभिन्न आयुर्वेदिक कंपनिया तय्यार करके बेंच रही हैं।

मन्मथ रस एक तीव्र वाजीकर औषधि है, जिसका प्रयोग पुरुषों में erectile dysfunction दूर करने और कामोत्तेजना बढ़ाने में किया जाता है। ये दवा, पीनिस में रक्त प्रवाह बढ़ा देती है, और पीनिस में अधिक से अधिक ब्लड जा पाता है। नतीजा ये होता है कि erection बेहतर आता है, और लंबाई भी बढ़ जाती है।

हॉर्नी गोट वीड या Epimedium grandiflorum कैपसूल

ये एक जड़ी बूटी है, जिसकी पत्तियां दवा के रूप में प्रयोग होती हैं। इस दवा के बारे में कहा जाता है, कि ये हर्बल वायग्रा है, और जो mode of action वायग्रा का होता है, वही काम कुछ कुछ ये जड़ी बूटी भी करती है। ये दवा लिंग की नसों को फैला देती है, जिसकी वजह से उनमे ज़्यादा से ज़्यादा ब्लड जा पाता है। और at the time of arousal penis gets bigger in length and girth.

Dosage – 1 -1 कैपसूल सुबह शाम दूध के साथ

मैका रूट कैपसूल Maca Root Capsule

मैका एक विदेशी जड़ी बूटी है, जिसकी जड़ का पाउडर सुखाकर as a medicine प्रयोग होता है। इस औषधि पर जब रिसर्च हुई, तो ये पाया गया, कि ये पुरुषों में desire को काफी ज़्यादा बढ़ा देती है, जिसकी वजह से तनाव अच्छा आता है, और संभोग के समय male organ ka आकार बढ़ जाता है।

कैपिटल पी कैपसूल Capital P Capsule

गो क्यूरेबल क्लिनिक द्वारा तय्यार ये हर्बल कैपसूल रिसर्च पर आधारित हैं, और शोधकर्ताओं का कहना है, कि इन कैपसूल के नियमित प्रयोग करने से उत्तेजना के समय लिंग की लंबाई 1 से दो इंच तक बढ़ाई जा सकती है। कैपिटल पी कि रिसर्च टीम से बात करने पर उन्होंने बताया, कि सामान्य रूप से लिंग जितना रक्त उत्तेजना के समय अपने अंदर समाहित करता है, उससे डेड गुना रक्त उत्तेजना के समय वो वहन कर सकता है। और अगर जड़ी बूटियों का प्रयोग करके इस रक्त की मात्रा बढ़ा

Carbamide Forte Testosterone Booster Capsule

ये एक अच्छा natural टेस्टोस्टेरॉन बूस्टर हेल्थ suppliment है। जिसमे वो सभी प्राकृतिक तत्व डाले गए हैं, जो पुरुष शरीर में टेस्टोस्टेरॉन का स्रावण बढ़ाने में सहायक पाए गए हैं।

साथ ही साथ इसमे L-Citrulline का प्रयोग किया गया है। L-Citrulline कोई हानिकारक allopathic साल्ट नहीं है, बल्कि एक non-essential amino acid है। Amino acids प्रोटीन के मुख्य घटक होते हैं , जो मानव शरीर की रासायनिक क्रियाओं को अलग अलग तरीके से प्रभावित करते है।

L-Citrulline nitric oxide gas के निकलने को प्रेरित करता है। ये गैस शरीर की धमनियों की smooth मसल्स को रीलैक्स करती है, ताकि अधिक से अधिक रक्त धमनियों में जा सके। इसके प्रभाव से लिंग में जाने वाले रक्त की मात्रा बढ़ जाती है, और लिंग उत्तेजना के समय अधिक लंबा और मोटा हो जाता है।

Dosage- 1 tablet खाना खाने के बाद रोज़ाना

Latest Posts

Don't Miss