Sunday, March 3, 2024

Latest Posts

प्लास्टिक कंडोम क्या होता है, क्या इसको धोया जा सकता है।

कंडोम शब्द जब दिमाग में आता है, तो बस एक ही चीज़ हम सोचते हैं, एक चमकदार पॅकिंग में पैक एक गोल घेरे जैसी चीज़ जिसको संभोग से ठीक पहले खड़े लिंग पर चढ़ाकर सेक्स किया जाता है। और जब सेक्स के अंत में वीर्य निकलकर इस कान्डम में भर जाता है, तो इसको लिंग से उतार कर डस्ट्बिन में फेंक दिया जाता है।

दरअसल ये लैटेक्स से बना एक बेहद महीन झिल्ली जैसा होता है, जो त्वचा से पूरी तरह चिपक जाता है, और इसको पहनने के बाद भी पुरुष को संभोग क्रिया में आनंद प्राप्त होता है। साथ ही साथ वो कंडोम के इस्तेमाल करने से यौन रोगों और अनचाहे गर्भ से बच जाता है।

तो आमतौर पर याही होता है एक कंडोम, और यही होते हैं, इस कान्डम के इस्तेमाल और फायदे।

Table of Contents

क्या लैटेक्स कंडोम को धोकर दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है

woman put on a condom on a banana. isolated on white background.
Woman put on a condom on a banana. Isolated on a white background.

सवाल थोड़ा अजीब है, लेकिन सवाल तो बहरहाल सवाल है। तो इस सवाल का जवाब है, कि साधारण कंडोम को धोकर फिर से प्रयोग नहीं कर कर सकते हैं।

लैटेक्स कंडोम को धोकर इस्तेमाल क्यों नहीं किया जा सकता है?

लैटेक्स क्या होता है

latex

लैटेक्स एक तरह की रबड़ होती है, जो कई सारे पेड़ पौधों से कुदरती रूप से भी निकलती है, और इसकी demand को देखते हुए फेक्टरीयों में भी इसका उत्पादन किया जा रहा है। आपको पता होना चाहिए, कि दुनिया भर में बनने वाले करोड़ों कंडोम लैटेक्स रबड़ से ही बनाए जाते हैं। लैटेक्स की लोकप्रियता के पीछे वजह यही है, कि ये इतना ज़्यादा लचीला होता है, कि इसको कितनी भी खींच लिया जाए, ये आसानी से फटता नहीं है, और जब इसको लिंग पर चढ़ाकर मैथुन किया जाता है, तो योनि और लिंग के बीच कंडोम की परत होने के बाद भी स्त्री और पुरुष एक दूसरे के अंगों को अनुभव कर पाते हैं, और उनका संभोग सुख न के बराबर हीप्रभावित होता है।

लैटेक्स कंडोम को धोकर दोबारा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इसके पीछे कुछ मुख्य कारण हैं

लैटेक्स को एक बार संक्रमित होने के बाद दोबारा जीवाणु रहित करना या विषाणु रहित करना संभव नहीं है, और अगर इसको गरम पानी में डालकर इसमे उपस्थित इन्फेक्शन को खत्म करने की कोशिश की जाएगी, तो ये खराब हो जाएगा, और ये इस्तेमाल करने की हालत में नहीं रह जाएगा।

  • लैटेक्स कंडोम नाज़ुक होता है, और धोने से इसमे ऐसे सुराख हो सकते हैं, जिनका आपको पता भी नहीं चलेगा
  • धोकर लैटेक्स कंडोम इस्तेमाल करने से उसके फटने के chances 10 गुना तक बढ़ जाते हैं
  • धोने से लैटेक्स कंडोम के अंदर मौजूद चिकना पदार्थ खत्म हो जाता है, और कंडोम पर संभोग के दौरान घर्षण बढ़ने से वो आसानी से फट सकता है।
  • धोने के बाद अगर कोई पुरुष लैटेक्स कान्डम को दोबारा इस्तेमाल करता है, तो वो लिंग पर फिट नहीं आता है, और सेक्स के दौरान लड़का लड़की को यौन सुख नहीं मिल पाता है।

प्लास्टिक या रबड़ का कंडोम जिसको बार बार धोकर इस्तेमाल कर सकते हैं

rabad ka ling ling ko lamba mota karta hai

प्लास्टिक कंडोम दरअसल प्लास्टिक से नहीं बना होता है। ये एक खास किस्म की रबड़ से बना होत है, जो सिलिकॉन और खास किस्म की प्लास्टिक polimer के संयोजन से बनाई जाती है।

प्लास्टिक कंडोम हाई क्वालिटी रबर सिलिकॉन से बने होते हैं

सिलिकॉन एक बहोत ही मुलायम और moldable पदार्थ होता है, जिसको मोम की तरह किसी भी साँचे में ढाला जा सकता है, और इसमे किसी भी तरह का रंग मिलाकर मन मर्ज़ी के बिल्कुल असली जैसे दिखने वाले पुतले और सेक्स टॉय बनाने के साथ साथ पेनिस स्लीव या सिलिकॉन कंडोम या प्लास्टिक पेनिस बनाए जाते हैं।

यही वजह है, प्लास्टिक लिंग छूने पर बिल्कुल असली लिंग जैसे महसूस होते हैं। प्लास्टिक पेनिस (Plastic Land) दो तरह का होता है।

प्लास्टिक लिंग कितनी तरह का होता है

खोखला प्लास्टिक लिंग (Silicon Condom or Penis Sleeve) जो मर्दों के लिंग पर पहनने के लिए होता है।

ठोस प्लास्टिक लिंग जिसको डिल्डो भी कहते हैं, महिलाओं के हस्तमैथुन और सेल्फ सेक्स आदि के लिए बनाया जाता है।

डिल्डो और सिलिकॉन कंडोम में क्या अंतर होता है।

डिल्डो ठोस प्लास्टिक लिंग को कहते हैं। इसको विभिन्न नामों जैसे नकली लंड , नकली लिंग, प्लास्टिक का केला, बिना मर्द के लिंग का मज़ा आदि।

सिलिकॉन कंडोम hollow या खोखले प्लास्टिक लिंग को कहते हैं। इसको पेनिस स्लीव भी कहा जाता है। मतलब ऐसा सिलिकॉन से बना बिल्कुल असली लिंग जैसा लिंग का कवर जिसको संभोग से ठीक पहले खड़े लिंग पर चढ़ाकर मर्द संभोग करता है।

सिलिकॉन कान्डम या खोखले प्लास्टिक लिंग के क्या फायदे होते हैं

सिलिकॉन कान्डम को धोकर बार बार इस्तेमाल किया जा सकता है। सिलिकॉन एक ऐसा पदार्थ होता है, जिसको साबुन से धोने पर इसके रासायनिक संघटन को नुकसान नहीं होता है, और इसको अच्छी तरह धोने से इसको जीवाणु और विषाणु रहित भी किया जा सकता है। सिलिकॉन कान्डम या सिलिकॉन पेनिस स्लीव को आप 5-6 महीने तक आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

सिलिकॉन कान्डम चूंकि देखने और छूने पर असली खड़े लिंग का एहसास कराता है, तो ये महिला के यौन सुख को अच्छे तरीके से प्रभावित करते है। और इसको पहनकर जब मर्द सेक्स करता है, तो उसकी औरत आसानी से चरमसुख पा लेती है।

सिलिकॉन कंडोम पहनने से लिंग आकार में लंबा और मोटा हो जाता है, जो योनि के अंदर पूरा पूरा दबाव डालता है, और औरत को जल्दी स्खलित करने में मदद करता है।

सिलिकॉन कान्डम कितने तरह के होते हैं

सिलिकॉन कान्डम अलग अलग डिजाइन और रंगों में उपलब्ध होते हैं। खोखले प्लास्टिक लिंग पारदर्शी भी होते हैं, स्किन कलर में भी आते हैं, और चॉकलेट कलर में भी उपलब्ध होते हैं।

प्लास्टिक कंडोम बिल्कुल असली लिंग जैसे भी बनाए जाते हैं, जिनका रंग, और आकार बिल्कुल खड़े हुए पेनिस जैसा होता है।

साथ हिस साथ प्लास्टिक लिंग को और अधिक यौन सुख देने वाला बनाने के लिए इनमे वाइब्रैटर, और पेनिस रिंग को भी जोड़ दिया जाता है।

प्लास्टिक लिंग और क्रिस्टल कान्डम में क्या फर्क होता है।

प्लास्टिक लिंग और क्रिस्टल कान्डम दोनों ही सिलिकॉन कान्डम होते हैं। क्रिस्टल कान्डम प्लास्टिक लिंग का एक प्रकार होता है, और इसपर काफी बड़े बड़े dotes होते हैं। क्रिस्टल कान्डम भी कई तरह का हो सकता है।

  • क्रिस्टल कान्डम विद वाइब्रैटर एण्ड रिंग
  • क्रिस्टल कान्डम विदाउट वाइब्रैटर

प्लास्टिक लिंग से क्या मर्दों को भी यौन सुख मिलता है

हाँ बिल्कुल। लेकिन उनको यौन सुख लिंग के माध्यम से नहीं बल्कि psycologically मिलता है। जब उनको महसूस होता है, कि उनका sex partner उनके साथ खास पलों को इन्जॉय कर रहा है, तो उनको यौन सुख की अनुभूति होती है। साथ ही साथ वो sex के समय दूसरी क्रियाओं जैसे forplay के ज़रिए यौन सुख प्राप्त कर सकते हैं।

सिलिकॉन कंडोम का मुख्य उद्देश्य sex के दौरान पुरुषों के जल्दी वीर्य निकल जाने और छोटे लिंग जैसी समस्याओं में फायदेमंद होता है। सिलिकॉन कान्डम का मैं पर्पस पुरुष का अपने sex partner को ज़्यादा देर तक sex संतुष्टि प्रदान करना होता है।

सिलिकॉन कान्डम कहाँ मिलता है।

सिलिकॉन कान्डम अनलाइन खरीदे जा सकते हैं। और ऑफलाइन मार्केट में ये उपलब्ध नहीं होते हैं। सिलिकॉन condoms के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप विडिओ में दिए गए नंबर पर बात भी कर सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss