Friday, May 17, 2024

Latest Posts

डिल्डो क्या होता है, और ये कैसे काम करता है।

डिल्डो महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए बनाई गई सिलिकॉन की बिल्कुल वास्तविक पुरुष अंग अर्थात पेनिस के समान दिखने वाली एक यंत्र होती है, जो विभिन्न आकारों, विभिन्न रंगों, आकृतियों और प्रकारों में उपलब्ध हो सकती है।

आप इसको कृतिम लिंग भी कह सकते हैं।

डिल्डो का प्रयोग विभिन्न प्रकार की महिलाओं और पुरुषों की सेक्स संबंधी जरूरत पूरी करने के लिए किया जाता है।

डिल्डो का इस्तेमाल महिलायें हस्तमैथुन , समलैंगिक संबंध बनाने में करती हैं। जबकि पुरुष डिल्डो का प्रयोग लिंग का साइज़ बढ़ाने और शीघ्रपतन को दूर करने में करते हैं। पुरुषों के लिए एक खास किस्म की डिल्डो भी बनाई गई है, जिसको बेल्ट वाला लिंग, बेल्ट कान्डम, बेल्ट पेनिस आदि नामों से जाना जाता है। इस डिल्डो का प्रयोग अधिकतर नपुंसक पुरुषों द्वारा किया जाता है, जिनके लिंग में तनाव इतना भी नहीं आता है, कि वो योनि में अपने अंग को डाल सकें।

इस लेख में हम विभिन्न प्रकार के डिल्डो और उनके अलग अलग फ़ायदों के बारे में जानेंगे।

image 4

पुरुषों के लिए डिल्डो क्या होते हैं, और इनको कैसे प्रयोग किया जाता है।

सवाल बिल्कुल जायज है। क्योंकि पुरुषों को डिल्डो की क्या ज़रूरत है। डिल्डो तो एक एक आर्टफिशल पेनिस होता है, जिसका इस्तेमाल महिलायें या तो हस्तमैथुन करने या आपस में संबंध बनाने के लिए कर सकती हैं। तो फिर जब पुरुषों के पास पहले से ही असली लिंग होता है, तो उनको डिल्डो अर्थात नकली लिंग का इस्तेमाल करने की क्या ज़रूरत पड़ जाती है।

पुरुष के लिए डिल्डो या प्लास्टिक लिंग या सिलिकॉन कान्डम का महत्व

पुरुषों के लिए बनाया गया डिल्डो वास्तव में खोखला होता है, जिसको पुरुष अपने खड़े या हल्के ढीले लिंग पर चढ़ा सकते हैं। ये खोखला डिल्डो, पुरुषों के लिए न केवल के कान्डम का कार्य करता है, जो वीर्य को योनि में जाने से रोकता है, और sex के माध्यम से फैलने वाली बीमारियों से बचाता है, बल्कि पुरुषों का डिल्डो पुरुषों के कई sex संबंधी परेशानियों जैसे छोटा लिंग, और शीघ्रपतन रोकने का एक प्रभावी तरीका है।

पुरुषों के लिए डिल्डो के प्रकार

पुरुषों के लिए तीन तरह के डिल्डो उपलब्ध हैं।

एक छेद वाले डिल्डो

ये ऐसे डिल्डो होते हैं, जिनमें केवल एक सुराख होता है, और इस तरह के डिल्डो फोल्ड करके लिंग पर पहने जाते हैं। इस तरह के डिल्डो का फायदा ये होता है, कि इनको किसी भी पेनिस साइज़ वाले पुरुष प्रयोग कर सकते हैं।

इनको इस्तेमाल करने के लिए पहले इनको पूरा फोल्ड कर लें, उसके बाद लिंग के ऊपर इसको एक एक करके unfold करते जाएं। और जहां तक भी आपके खड़े लिंग की लंबाई हो वहाँ तक unfold करके छोड़ दें, और संभोग क्रिया को करें।

एक छेद वाले कुछ मुख्य कंडोम डिल्डो

वन्डर कंडोम

image

ये सबसे शक्तिशाली और सबसे प्रभावी बिल्कुल असली लिंग जैसा दिखने वाला डिल्डो कंडोम है, जिसका सिलिकॉन काफी हाई क्वालिटी का होता है। इस कंडोम को लिंग पर चढ़ाने पर ढीले लिंग के साथ भी आसानी से संभोग किया जा सकता है।, और चाहे लिंग ढीला ही क्यों न हो जाए ये लिंग से नहीं फिसलता है। ये डिल्डो कंडोम कमाल का होता है।

कैप्टन कान्डम

image 1

कैप्टन कान्डम भी बिल्कुल वन्डर कान्डम जैसा होता है, लेकिन ये बिल्कुल पारदर्शी होता है। इसक भी फोल्ड करके किसी भी लिंग साइज़ वाले पुरुष इस्तेमाल कर सकते हैं। कैप्टन कान्डम की खासियत ये होती है, कि इसका आगे का 3 इंच हिस्सा ठोस होता है, और इस तरह इसको पहनकर लिंग की लंबाई काफी बढ़ जाती है। और छोटे लिंग वाले भी इसको पहनकर 8 इंच तक लंबा लिंग प्राप्त कर सकते हैं।

दो छेद वाले कुछ मुख्य डिल्डो कान्डम

ड्रैगन कंडोम

image 2

ड्रैगन कंडोम बिल्कुल असली लिंग की तरह बनाया गया पुरुष डिल्डो कान्डम है, जो स्किन कलर, ब्राउन कलर और दूसरे भी कई कलर में उपलब्ध है। लेकिन इसके सबसे अधिक लोकप्रिय कलर स्किन और ब्राउन कलर ही हैं। ड्रैगन कान्डम में दो सुराख दिए गए होते हैं। एक सुराख से खड़े या हल्के ढीले लिंग को अंदर डाला जाता है, और दूसरे सुराख का इस्तेमाल अंडकोशों को फिक्स करने के लिए होता है। ताकि लिंग में तनाव बना रह सके, और अगर संभोग के समय लिंग ढीला भी रह जाए, तो इस सुराख में फंसे अंडकोश ड्रैगन कंडोम को लिंग से फिसलने नहीं देते हैं। और ढीले लिंग के साथ भी संभोग को जारी रखा जा सकता है।

जम्बो ड्रैगन कंडोम और मिनी ड्रैगन कंडोम में क्या अंतर है।

image 3

जम्बो ड्रैगन कंडोम बड़े साइज़ वाले लिंग के लिए होता है। जिन मर्दों के पेनिस की लंबाई 5 इंच के आसपास होती है, वो जम्बो ड्रैगन कंडोम का इस्तेमाल करके अपने लिंग को 8 इंच तक लंबा कर सकते हैं।

जबकि मिनी ड्रैगन कंडोम 3 से 4 इंच के लिंग वाले पुरुष इस्तेमाल कर सकते हैं। और ऐसा करने से उनके लिंग की लंबाई 6 इंच तक हो जाती है।

बिग थन्डर कान्डम

big thunder

बिग थन्डर कान्डम क्वालिटी के मामले में एक हल्का दो सुराख वाला कान्डम होता है। आप इसको नकली ड्रैगन कान्डम भी कह सकते हैं। कई websites ड्रैगन कान्डम का फोटो दिखाकर बिग थन्डर कान्डम भेज देती हैं, जो कि गलत है। बिग थन्डर कान्डम की क्वालिटी अच्छी नहीं होती है, और इसको छूने पर असली लिंग जैसा एहसास नहीं होता है।

सुपर हीरो कान्डम या बिग ड्रैगन कान्डम

image 4

ये क्वालिटी के मामले में बिल्कुल ड्रैगन कान्डम जैसा खास होता है। लेकिन ये केवल उन पुरुषों के लिय होता है, जिनके खड़े लिंग का साइज़ कम से कम 6 इंच हो। इसको पहनकर 9 इंच तक लंबा खड़ा लिंग प्राप्त किया जा सकता है। सुपर हीरो कान्डम के ऊपर एक वाइब्रैटर और एक clitorial stimulator हाथी की सूंड के समान रचना हटो है, जो महिला को जल्दी स्खलित कारणे में मदद करती है। सुपर हीरो कान्डम की दूसरी खास बात ये है, कि इसके ऊपर डॉटेस बने हुए होते हैं, जो महिला के संभोग सुख को बढ़ाने के लिए होते हैं।

कंगारू कान्डम

image

कंगारू या coolman के नाम से बिकने वाला ये डिल्डो कान्डम भी खास होता है। और इसपर सिलिकॉन के लंबे लंबे डॉटेस होते हैं। जो महिला की योनि में जाने पर आधिक आनंद प्रदान करते हैं, और महिला का स्खलन जल्दी होता है। कंगारू या कूल मेन् कान्डम 3 से 4 इंच वाले पुरुषों के लिए काफी सही रहता है।

रियलबॉय या रॉकेट कान्डम

image 1

इस डिल्डो कान्डम में ऊपर एक वाइब्रैटर दिया गया होता है, जो संभोग करते समय महिला को जल्दी स्खलित करने मेन मदद करता है। ये कान्डम भी मुख्यरूप से छोटे लिंग वाले पुरुषों के लिए बनाया गया है।

पुरुषों के लिए खोखले बेल्ट वाले डिल्डो या बेल्ट वाले सिलिकॉन कान्डम

image 2 1
image 2 2

बेल्ट वाले सिलिकॉन कान्डम खासतौर से उन पुरुषों के लिए बनाए गए है, जिनके लिंग में इतना भी तनाव नहीं होता है, कि वो अपना लिंग योनि में डाल सके। ये बेल्ट वाले लिंग ऐसे ही होते हैं, जैसे कोई लिंग उत्तेजित होकर कठोर हो जाता है। बस अंतर सिर्फ इतना होता है, कि कोई भी पुरुष इनमे दिए गए सुराख के माध्यम से अपना ढीला लिंग डालकर, और बेल्ट की सहायता से इनको कमर पर बांधकर, अपनी पत्नी को संभोग सुख दे सकता है।

महिलाओं के लिए डिल्डो

एक तो होता है, हस्तमैथुन करने के लिए वाइब्रैटर और एक होता है हस्तमैथुन डिल्डो। वाइब्रैटर का प्रयोग लड़कियां योनि के ऊपर उपस्थित दाने नुमा रचना जिसको क्लिटोरिस कहा जाता है, उसको सहलाकर करती हैं। लेकिन हस्तमैथुन डिल्डो दो प्रकार का होता है –

बिना वाइब्रैशन वाला डिल्डो

ये बिल्कुल असली लिंग जैसा बनाया गया ठोस डिल्डो होता है, जिसको पूरी तरह एक खड़े लिंग की तरह डिजाइन किया जाता है। इसमे खड़े लिंग के ऊपर उभरी हुई नसों का स्ट्रक्चर भी दिया जाता है। साथ ही साथ इसकी टोपी भी फूली हुई मोटी बनाई जाती है, ताकि ये न केवल देखने में उत्तेजक लगे, बल्कि योनि में जाने पर पूरी तरह वास्तविक लिंग का अनुभव कराए।

वाइब्रैशन वाला डिल्डो जिसमे ऊपर एक और छोटा सा डिल्डो होता है

ये एक खास किस्म का डिल्डो होता है, जिसके ऊपर एक छोटा सा दूसरा वाइब्रैशन करता हुआ डिल्डो होता है, जो क्लिटोरिस को उत्तेजित करने के लिए होता है। इस तरह यह डिल्डो स्त्री को दोगुना आनंद प्रदान करता है।

बेल्ट वाला ठोस डिल्डो

बेल्ट वाला ठोस लिंग दो लड़कियां आपस में संबंध बनाने के लिए करती हैं, और इसको बेल्ट की सहायता से कमर पर बांधकर एक लड़की पुरुष की तरह अपनी सेक्स पार्टनर लड़की की योनि में इसको डालकर संभोग को इन्जॉय कर सकती हैं।

दो मुँहा डिल्डो

ये एक खास किस्म का डिल्डो समलैंगिक लड़कियों के आपस में संबंध बनाने के लिए होता है, जिसके दोनों तरफ लिंग की टोपी (ग्लान्स) का डिजाइन बनाया गया होता है। और दो लड़कियां एक साथ इसको अपनी योनि में डालकर संभोग का अनुभव कर सकती हैं।

Latest Posts

Don't Miss